2022 में टॉप 5 ट्रेंडिंग टेक्नोलॉजी कौनसी है 

Top 5 Trending Technology in 2022

टॉप ट्रेंडिंग टेक्नोलॉजी रुझानों को जानना वास्तव में महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको समय के साथ जुड़ने में मदद करेगा और अपडेट रखेगा । 

टॉप ट्रेंडिंग टेक्नोलॉजी को जानने से क्या फायदे है

टॉप 5 ट्रेंडिंग टेक्नोलॉजी हैं :

2022 में टॉप 5 ट्रेंडिंग टेक्नोलॉजी कौनसी है

Man Reading

1. Decision Intelligence 2. Generative AI 3. Blockchain 4. Internet of Behaviors       (IoB) 5. Cloud Native Platforms       (CNPs)

डिसीजन इंटेलिजेंस एक इंजीनियरिंग अध्ययन का विषय है जो सामाजिक विज्ञान, निर्णय सिद्धांत और मेनेजरीयल विज्ञान के सिद्धांत के साथ डेटा साइंस को बढ़ाता है, जो लोगों को उनके जीवन, व्यवसाय और आसपास की दुनिया को बेहतर बनाने के लिए मदद करता है । 

Decision Intelligence

जेरनेटिव एआई मौजूदा टेक्स्ट, ऑडियो फाइलों या छवियों का उपयोग करके नई सामग्री बनाने की तकनीक है । इसके द्वारा, कंप्यूटर इनपुट से संबंधित अंतर्निहित पैटर्न का पता लगाते हैं और समान कंटेंट का उत्पादन किया जाता है । 

Generative AI

ब्लॉकचैन एक सेयर, अपरिवर्तनीय लेजर है जो एक व्यापार नेटवर्क में लेनदेन रिकॉर्ड करने और संपत्ति को टै्रक करने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाता है । 

Blockchain

इंटरनेट ऑफ बिहेवियर अनुसंधान और विकास का एक क्षेत्र है जो यह समझने का प्रयास करता है कि मनुष्य खरीद निर्णय लेने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग कैसे, कब और क्यों करता है । 

Internet of Behaviors (IoB)

क्लाउड नेटिव सॉफटवेयर एप्लिकेशन बनाने और चलाने का एक आधुनिक दृष्टिकोण है । क्लाउड नेटिव प्लेटफॉर्म सीधे क्लाउड आधारित इन्फ्रास्टक्चर का उपयोग करता है । 

Cloud Native Platforms (CNPs)

यदि आप कंप्यूटर साइंस पर प्रीमियम  कंटेंट मुफत में पढ़ना चाहते हैं, तो आप हमारी वेबसाइट को नीचे दिए लिंक से बिजिट कर सकते है ।

इस लेख को पढ़ने के लिए धन्यवाद