Home Latest News ब्रेकिंग न्यूजः एमपी में मालगाड़ी के पटरी से उतरने से 6 रेलकर्मी...

ब्रेकिंग न्यूजः एमपी में मालगाड़ी के पटरी से उतरने से 6 रेलकर्मी घायल

457
मालगाड़ी के पटरी से उतरने से 6 रेलकर्मी घायल

माल गाड़ी के पटरी से उतर ने से 6 रेल कर्मी घायल: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में बुधवार सुबह एक माल गाड़ी एक खड़ी माल गाड़ी से टकरा गई, जिससे दो लोकोमोटिव पायलटों सहित छह रेलकर्मी पटरी से उतर गए और घायल हो गए। हादसा बिलासपुर रेलवे मंडल के अंतर्गत आने वाले सिंहपुर स्टेशन के पास सिग्नल ओवरशूट के कारण सुबह करीब 6ः50 बजे हुआ। नतीजतन, बिलासपुर-कटनी रेल मार्ग पर कम से कम 10 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

इस घटना के कारण लौह अयस्क से लदी मालगाड़ी पटरी से उतर गई, जिसमें आठ डिब्बे और एक लोकोमोटिव पटरी से उतर गया, जिससे बिलासपुर-कटनी रेल मार्ग पर यातायात बाधित हो गया। हादसा मध्य प्रदेश और पड़ोसी छत्तीसगढ़ की सीमा पर हुआ, जिससे दोनों राज्यों में ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, इस घटना में दो लोकोमोटिव पायलटों सहित छह रेलकर्मी घायल हो गए। उन्हें चिकित्सा के लिए नजदीकी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

यह दुर्घटना रेलवे कर्मियों और यात्रियों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए रेलवे सुरक्षा उपायों को बनाए रखने के महत्व की याद दिलाती है। दुर्घटना के मूल कारण की जांच करना और भविष्य में इसी तरह की घटनाओं को रोकने के लिए उचित उपायों को लागू करना महत्वपूर्ण है।

रेलवे अधिकारियों ने प्रभावित रूट पर कई ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है, जिससे यात्रियों को असुविधा हुई है. रेलवे अधिकारी जल्द से जल्द ट्रेन सेवाओं को बहाल करने और व्यवधान से प्रभावित यात्रियों को वैकल्पिक परिवहन विकल्प प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं।

कुल मिलाकर, यह दुर्घटना यात्रियों और रेल कर्मियों दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रेलवे उद्योग में निरंतर सतर्कता और सुरक्षा उपायों की आवश्यकता पर प्रकाश डालती है।

ये भी पढ़ें:

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here