HomeTrending TopicsLatest NewsIRM Energy IPO खुलेगा बुधवार को, निवेश में होगा कितने मुनाफा, जाने...

IRM Energy IPO खुलेगा बुधवार को, निवेश में होगा कितने मुनाफा, जाने पूरी जानकारी

हर रोज हमारे भारत में शेयर बाजार के निवेशकों की गिनती लगातार बढ़ती जा रही हैं, क्योंकि सभी चाहते है अपने पैसो को जल्दी दुगना कर ले इसलिए शेयर बाजार में निवेश करना पसंद कर रहे हैं । अगर आप भी उनमें से एक हो तो आपके लिए एक खास खबर है कि आज बुधवार 18 अक्टूबर 2023 को आईआरएस एनर्जी आईपीओ (IRM Energy IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा । इसलिए इस शेयर में पहले ही दिन दांव लगाने वालों के लिए होगी मुनाफा, पूरी जानकारी के लिए इस लेख को पढ़े आखरी तक ।

IRM Energy क्या है ?

आईआरएम एनर्जी एक भारतीय शहरी गैस वितरण कंपनी है, जिसका परिचालन बनासकांठा (गुजरात), फतेहगढ़ साहिब (पंजाब), दीव और गिर सोमनाथ (केंद्र शासित प्रदेश दमन और दीव/गुजरात) और नामक्कल और तिरुचिरापल्ली (तमिलनाडु) में है।

इसका व्यवसाय शहर या स्थानीय प्राकृतिक गैस वितरण नेटवर्क बिछाना, निर्माण, संचालन और विस्तार करना है।

आईआरएम एनर्जी निर्दिष्ट भौगोलिक क्षेत्रों के भीतर आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक और ऑटोमोटिव उपयोगकर्ताओं के लिए प्राकृतिक गैस वितरण परियोजनाएं विकसित करती है।

यह भी पढ़े:  LIC Share Price Target: Learn Why Investing in LIC will be Beneficial for You

IRM Energy IPO के उद्देश्य क्या हैं

आईआरएम एनर्जी द्वारा आईपीओ लाने का उद्देश्य कंपनी द्वारा प्राप्त सभी या कुछ बकाया उधारों का पूर्व भुगतान या पुनर्भुगतान करना है, सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य, और रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) के अनुसार, वित्तीय वर्ष 2024, वित्तीय 2025, वित्तीय 2026 और वित्तीय 2027 में नामक्कल और तिरुचिरापल्ली (तमिलनाडु) के भौगोलिक क्षेत्रों में सिटी गैस वितरण नेटवर्क के विकास के लिए पूंजीगत व्यय आवश्यकताओं का वित्तपोषण करना चाहते हैं।

यह भी पढ़े: Top 5 Shares to Invest in India: Pros and Cons of Investing in These Shares

IRM Energy IPO के पूरी डिटेल

आईआरएम एनर्जी आईपीओ का न्यूनतम मूल्य इक्विटी शेयरों के अंकित मूल्य का 48.0 गुना है और कैप मूल्य इक्विटी शेयरों के अंकित मूल्य का 50.5 गुना है। वित्त वर्ष 2023 के लिए न्यूनतम मूल्य पर प्रति शेयर आय (ईपीएस) के आधार पर कमाई का मूल्य अनुपात 22.93 गुना है और कैप मूल्य पर 24.13 गुना है।

31 मार्च, 2023 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष और 31 मार्च, 2022 के बीच, आईआरएम एनर्जी लिमिटेड के राजस्व में 90.3% की वृद्धि और कर पश्चात लाभ (पीएटी) में 50.69% की गिरावट देखी गई जो कि ऐ अच्ची संकेत हैं उस कम्पणी के शेयर के लिए।

आईआरएम एनर्जी आईपीओ पूरी तरह से 10,800,000 इक्विटी शेयर का एक ताजा मुद्दा है, रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) के अनुसार, बिक्री के लिए कोई प्रस्ताव (OFS) घटक नहीं है।

यह भी पढ़े: Google Pixel 8 and Pixel 8 Pro Review: Know Full Features Here

IRM Energy IPO का सारांश

IPO Date IPO Price Band IPO Lot Size`
IRM Energy IPO सदस्यता के लिए बुधवार 18 अक्टूबर को खुलेगा और शुक्रवार 20 अक्टूबर को बंद होगा। IRM Energy IPO का मूल्य दायरा ₹10 अंकित मूल्य वाले प्रति इक्विटी शेयर ₹480 से ₹505 के बीच तय किया गया है। IRM Energy IPO का लॉट साइज 29 इक्विटी शेयरों का है और उसके बाद 29 इक्विटी शेयरों के गुणकों में।

 

यह भी पढ़े: What is MidJourney : Ultimate Beginner’s Guide to AI Artistry

अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ताकी उन्हें भी इस बारे में जानकारी प्राप्त हो सके ।

Tazahindi Staff
Tazahindi Staffhttps://tazahindi.com
इस पोस्ट के लेखक सत्यजीत है, वह इस वेबसाइट का Founder भी हैं । उन्होंने Information Technology में स्नातक और Computer Application में मास्टर डिग्री प्राप्त की हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here