HomeWordpressWordpress Theme क्या है और वेबसाइट में थीम का उपयोग क्यों करें

WordPress Theme क्या है और वेबसाइट में थीम का उपयोग क्यों करें

अगर आप जानना चाहते हो-Wordpress Theme क्या है, WordPress Theme कैसे कार्य करता है, WordPress Theme को कैसे Install करते है और WordPress theme चुनते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए ।

इन सभी सावालों के जवाब आपको यहां विस्तार से मिलेगा । तो फिर बिना देरी किये चलिए शुरू करते हैं ।

अंग्रेजी में एक बहुत प्रसिद्ध उद्धरण है Content is King  और यह निशचित रूप से सच भी है ।

कंटेन्ट (Content) ही केवल एकमात्र जरिये है जिसके बजे से आपके वेबसाइट या ऑनलाइन स्टोर में लोग पहुच पाते है और केवल इसके कारण ही लोग किसी भी वेबसाइट पर वापस मोड़ कर आते है ।

चलिए मान लेते है की आपके पास किसी भी एक विषय पर सबसे अच्छी कंटेन्ट है जो अबतक इंटरनेट पर किसी ने लिखा नही है । लेकिन उस कंटेन्ट को लोगो या पाठक तक पहुचाना और साथ ही खोज इंजन (Search Engine) के सामने प्रस्तुत करना होगा ताकि जब भी लोग उस कंटेन्ट को इंटरनेट पर खोज करें तो आपका कंटेन्ट सर्च में आये और उपभोग कर पाये ।

जिसके बजे से वेब डिजाइन में थीम (Theme) लाया गया है या कह सकते हो जरूरत है ।

WordPress Theme क्या है
WordPress Theme किसी भी वेबसाइट में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं । सरल भाषा में थीम को किसी भी वेबसाइट का चेहरा बल सकते हो । थीम वेबसाइट की प्रस्तुति परत को नियंत्रित करता है । WordPress Theme की मदद से आप आपके वेबसाइट के Front End Layout और appearance को डिजाइन कर सकते हो ।

अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ताकी उन्हें भी इस बारे में जानकारी प्राप्त हो सके ।

Satyajit
Satyajithttps://tazahindi.com
इस पोस्ट के लेखक सत्यजीत है, वह इस वेबसाइट का Founder भी हैं । उन्होंने Information Technology में स्नातक और Computer Application में मास्टर डिग्री प्राप्त की हैं ।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular