HomeExamsCS ExamIISC GATE 2024 Result जारी कर दिया हैं, यहां देखें पूरी जानकारी

IISC GATE 2024 Result जारी कर दिया हैं, यहां देखें पूरी जानकारी

GATE 2024 Result Updates: IISC GATE परिणाम आज, 16 मार्च, 2024 को घोषित किए जाएंगे। पूरे अपडेट के लिए आप हमारे इस ब्लॉग का अनुसरण कर सकते हैं।

भारतीय विज्ञान संस्थान, बेंगलुरु आज, 16 मार्च, 2024 को GATE 2024 का परिणाम घोषित करेगा। इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट के परिणाम घोषित होने पर उपस्थित उम्मीदवार IISC GATE की आधिकारिक वेबसाइट gate2024.iisc.ac.in पर देख सकते हैं।

GATE 2024 परीक्षा 3, 4, 10 और 11 फरवरी, 2024 को आयोजित की गई थी। उम्मीदवारों की प्रतिक्रियाएं 16 फरवरी को जारी की गईं, और Answer Key 19 फरवरी, 2024 को प्रकाशित की गई। Answer Key के खिलाफ आपत्ति उठाने की अंतिम तिथि 25 फरवरी 2024 तक थी ।

परिणाम 16 मार्च जो की आज घोषित किए जाएंगे और स्कोरकार्ड 23 मार्च 2024 को उम्मीदवारों के लिए डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा।

जो उम्मीदवार GATE में अर्हता प्राप्त करते हैं, वे इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी, वास्तुकला, विज्ञान और मानविकी में मास्टर कार्यक्रमों और सीधे डॉक्टरेट कार्यक्रमों में प्रवेश ले सकते हैं, और इंजीनियरिंग, विज्ञान और मानविकी की प्रासंगिक शाखाओं में डॉक्टरेट कार्यक्रम प्रवेश ले सकते हैं।

परिणामों पर नवीनतम अपडेट के लिए दिए गए सीधे लिंक प्राप्त कर सकते है और अन्य विवरणों के लिए आप हमारे इस ब्लॉग का अनुसरण करें।

GATE 2024 Result: यह परीक्षा क्यों आयोजित की जाती है ? 

GATE का आयोजन इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी, वास्तुकला, विज्ञान और मानविकी में मास्टर कार्यक्रमों और प्रत्यक्ष डॉक्टरेट कार्यक्रमों और इंजीनियरिंग, विज्ञान और मानविकी की प्रासंगिक शाखाओं में डॉक्टरेट कार्यक्रम में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है । अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार आईआईएससी गेट की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

GATE 2024 : परीक्षा कब आयोजित की गई थी ? 

हर साल की तरह GATE 2024 परीक्षा 3, 4, 10 और 11 फरवरी, 2024 को आयोजित की गई थी। परीक्षा देश भर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

GATE 2024 Result :  परिणाम पर क्या उल्लेख किया जाएगा  ? 

  • Score of GATE
  • Marks out of 100
  • All India Rank
  • Category wise qualifying marks

GATE 2024: परिणाम आने पर स्कोर कैसे जांच करें  ? 

  • सबसे पहले आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं – https://goaps.iisc.ac.in/login
  • उम्मीदवार पोर्टल पर Enrolment ID या Email ID और पासवर्ड, Security पिन दर्ज करके लॉगिन करें।
  • इसके बाद अपना रिजल्ट देखें और डाउनलोड करें।
ये भी पढ़ें :

अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ताकी उन्हें भी इस बारे में जानकारी प्राप्त हो सके ।

Satyajit
Satyajithttps://tazahindi.com
इस पोस्ट के लेखक सत्यजीत है, वह इस वेबसाइट का Founder भी हैं । उन्होंने Information Technology में स्नातक और Computer Application में मास्टर डिग्री प्राप्त की हैं ।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular