HomeLatest NewsMI vs SRH: IPL 2023 में मुंबई इंडियंस की लगातार तीसरी जीत

MI vs SRH: IPL 2023 में मुंबई इंडियंस की लगातार तीसरी जीत

MI vs SRH मैच कहां खेले गया है ?

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच IPL 20-20 क्रिकेट मैच 18 अप्रैल, 2023 को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था।

इस मैच में कौनसा खिलाड़ी क्या भूमिका निभाया है

कैमरन ग्रीन ने आईपीएल के पहले अर्धशतक के दौरान अपनी क्रूर शक्ति का प्रदर्शन किया, इससे पहले अर्जुन तेंदुलकर ने अत्यधिक दबाव में शानदार 20वां ओवर फेंका जिससे मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

ग्रीन (40 गेंदों पर 64 रन) और तिलक वर्मा (17 गेंदों पर 37 रन) ने मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाये जाने के बाद पांच विकेट पर 192 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

विषम गेंद बल्ले पर नहीं आने के कारण, शुरुआत से ही चौके लगाना कठिन था लेकिन सनराइजर्स ने एक साधारण पावरप्ले से उबरकर सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (41 गेंदों पर 48 रन) और हेनरिक क्लासेन (16 गेंदों पर 36 रन) की मदद से खेल को और गहरा कर दिया।

Also Read: रंगे हाथों अरेस्ट हुई आरती मित्तल (Casting director Aarti Mittal Arrested)

कैसे मैच दिलचस्प बना ?

अंत में, वे कम पड़ गए और पांच मैचों में अपनी तीसरी हार के लिए 19.5 ओवर में 178 रन पर ऑल आउट हो गए।
जबकि अग्रवाल ने कुछ जरूरी रन बनाए, यह क्लासेन की दस्तक थी जिसने मुंबई को दबाव में डाल दिया। दक्षिण अफ्रीकी ने अनुभवी लेगी पीयूष चावला पर आक्रमण किया, उन्हें 21 रन के ओवर में चौका और छक्का लगाया।

सनराइजर्स को अंतिम 30 गेंदों पर 60 रनों की जरूरत थी और मार्को जानसन (6 गेंदो पर 13 रन) और वाशिंगटन सुंदर (6 गेंदो पर 10 रन) ने बाद में विकेटों के बीच आकस्मिक दौड़ की कीमत चुकाने से पहले खेल को दिलचस्प बना दिया।

अपना दूसरा आईपीएल खेल रहे तेंदुलकर ने फिर से नई गेंद से दो ओवर फेंके और सनराइजर्स को 20 रन की जरूरत वाले उच्च दबाव वाले अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने के लिए लौटे।

तेंदुलकर ने फुल और वाइड गेंदबाजी करना चुना और अपनी टीम के लिए काम करने में सक्षम थे। उन्होंने इस प्रक्रिया में अपना पहला आईपीएल विकेट हासिल किया।

इससे पहले, तेजी से उभर रहे वर्मा और ग्रीन ने मुंबई को एक प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया। अन्य योगदान कप्तान रोहित शर्मा (18 गेंदों में 28 रन) और इशान किशन (31 गेंदों पर 38 रन) बनाया।

20 वर्षीय वर्मा सितारों से सजे मुंबई लाइन-अप में सबसे अलग बल्लेबाज रहे हैं और उनकी दुर्लभ प्रतिभा और कौशल उनके महत्वपूर्ण कैमियो में फिर से प्रदर्शित हुआ है।

मुंबई को बीच के ओवरों में रन बनाने में मुश्किल हो रही थी लेकिन वर्मा की उच्च गुणवत्ता वाली दस्तक ने पारी को बहुत जरूरी गति प्रदान की।

15वें ओवर में दुबले-पतले मार्को जानसन को 21 रन की सजा मिली जब वर्मा ने उन्हें लगातार छक्के लगाने के लिए भेजा, एक काउ कॉर्नर में और दूसरा गेंदबाज के सिर के ऊपर से।

अगले ओवर में, लेग स्पिनर मयंक मारकंडे की गेंद पर चार ओवर के अतिरिक्त कवर के लिए दक्षिणपूर्वी ने अपनी कलाइयों का खूबसूरती से इस्तेमाल किया और उन्हें 14 रन के ओवर के लिए अधिकतम स्वीप किया।

ग्रीन, जो शुरू में अपनी टाइमिंग सही करने के लिए संघर्ष कर रहे थे, वर्मा के आउट होने के बाद व्यापार में उतर गए। लंबे दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 20 रन के ओवर में सीधा छक्का जमाने से पहले टी नटराजन पर लगातार तीन चौके जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया।

नटराजन ने 20वें ओवर में रन लुटाए और अपने चार ओवरों में 50 रन लुटाए। मुंबई ने आखिरी पांच ओवर में 62 रन बनाने में सफल रही।

Also Read: पीएम किसान सम्मान निधि योजना क्या है और कैसे आवेदन कर सकते है

खेल का संक्षिप्त स्कोरः

  • मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 192 रन हासिल किया
  • सनराइजर्स हैदराबाद 19.5 ओवर में 178 रन बनाकर ऑलआउट हो गई

अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ताकी उन्हें भी इस बारे में जानकारी प्राप्त हो सके ।

Satyajit Nath
Satyajit Nathhttps://tazahindi.com
इस पोस्ट के लेखक सत्यजीत है, वह इस वेबसाइट का Founder भी हैं । उन्होंने Information Technology में स्नातक और Computer Application में मास्टर डिग्री प्राप्त की हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here