HomeExamsMicrosoft CS और IT Graduates के लिए मुफ्त में करा रहा है...

Microsoft CS और IT Graduates के लिए मुफ्त में करा रहा है कोर्सेज – ऐसे करें आवेदन

Microsoft is Giving Free Courses for CS and IT Graduates:   क्या आप जानते हैं, हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट अत्याधुनिक प्रशिक्षण अवसर प्रदान करके तकनीकी उत्साही लोगों को सशक्त बनाने के लिए बड़ा जोर लगा रहा है।

इस कड़ी में, माइक्रोसॉफ्ट की ओर से एक बड़ा कदम उठाया गया है जिसमें सीएस और आईटी क्षेत्र में पेशेवरों के लिए तैयार किए गए विभिन्न शीर्ष आईटी पाठ्यक्रमों जो बिलकुल फ्री में कराया जायेगा

ये कोर्सेज न केवल थेओरिटिकल ज्ञान प्रदान करेंगे बल्कि व्यावहारिक प्रोजेक्ट की सुविधा भी प्रधान कर रहे है, जिससे शिक्षार्थियों को अवधारणाओं को व्यावहारिक रूप से लागू करने की सुविधा मिलती है।

यह उद्योग की जरूरतों के अनुरूप AI, IoT, मशीन लर्निंग और डेटा साइंस में मांग वाले कौशल प्राप्त करने का एक व्यापक सुविधा दी जा रही है, जिसे किसी भी हाल में मिस नहीं करनी चाहिए।

Microsoft IoT Course for Beginners

एक ऐसे प्रोजेक्ट में शामिल होकर IoT के बारे में आप भी ज्ञान प्राप्त कर सकते है जिसमें खेत से टेबल तक खाद्य परिवहन की पूरी प्रक्रिया शामिल है। IoT  उपकरणों का उपयोग अक्सर कृषि, शिपिंग, मैन्युफैक्चरिंग, रिटेल और कंस्यूमर क्षेत्रों जैसे कई उद्योगों में किया जाता है।

यह भी पढ़ेKVS Admission 2024 ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरु, जानें कैसे करें आवेदन

Microsoft Data Science Course for Beginners

माइक्रोसॉफ्ट के Azure Cloud Advocates डेटा साइंस को समर्पित एक व्यापक 10.सप्ताह, 20.लेसन कोर्सेज की पेशकश करके रोमांचित कोर्स बना दिया हैं। प्रत्येक सत्र में पाठ से पहले और बाद में मूल्यांकन के साथ.साथ लिखित निर्देश, समाधान और असाइनमेंट शामिल होते हैं।

जिससे हमारी कार्यप्रणाली परियोजना.आधारित शिक्षा, सक्रिय जुड़ाव और प्रभावी कौशल प्रतिधारण को बढ़ावा देने पर जोर देती है।

यह भी पढ़ेMPPSC SET 2024 रजिस्टेशन शुरु, यहां जानें कैसे करें आवेदन

Microsoft Machine Learning Course for Beginners

यह कोर्स Scikit-learn को नियोजित करते हुए शास्त्रीय मशीन लर्निंग में व्यापक प्रशिक्षण प्रदान करता है। इस कोर्स में नामांकन करके, आप मशीन लर्निंग के महत्व और वास्तविक दुनिया के संदर्भ में इसके व्यावहारिक निहितार्थ को अव्छे से समझ सकते हैं।

यह भी पढ़ेNEET PG 2024 परीक्षा की बदली तारीख, जानें अब किस डेट को होगा Exam

अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ताकी उन्हें भी इस बारे में जानकारी प्राप्त हो सके ।

Satyajit
Satyajithttps://tazahindi.com
इस पोस्ट के लेखक सत्यजीत है, वह इस वेबसाइट का Founder भी हैं । उन्होंने Information Technology में स्नातक और Computer Application में मास्टर डिग्री प्राप्त की हैं ।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular